Market Update

विप्रो ने 1.45 बिलियन डॉलर में ब्रिटेन की आईटी कंसल्टेंसी कैपको (Capco) का अधिग्रहण किया - Wipro Share Latest News

     आईटी सेक्टर की दिग्गज कम्पनी WIPRO के लिए एक बड़ी खबर निकल के सामने आई है की आईटी सेक्टर की दिग्गज कम्पनी WIPRO वित्तीय संस्थानों Capco के लिए $ 1.45 बिलियन के लिए ब्रिटेन स्थित आईटी कंसल्टेंसी फर्म का अधिग्रहण करेगी आपको बता दे  की लंदन मुख्यालय वाले कैपको के ग्राहकों में वैश्विक वित्तीय सेवा उद्योग में कई नाम शामिल हैं।

  • लंदन स्थित Capco अमेरिका, यूरोप और एशिया-प्रशांत क्षेत्रों में बैंकिंग और वित्तीय संस्थानों में कार्य करता है
  • अधिग्रहण के साथ, विप्रो 'बड़े पैमाने पर एकीकृत, एंड-टू-एंड कंसल्टिंग, डिजिटल, क्लाउड और आईटी ट्रांसफॉर्म सेवाओं के सबसे बड़े प्रदाताओं में से एक बनने का दावा करती है।'

    कैपको (Capco)  के पास एक अनुभवी कार्यकारी टीम है और 5,000 से अधिक विश्व स्तरीय व्यापार और प्रौद्योगिकी सलाहकार हैं जो अपने विशेषज्ञ अंतर्दृष्टि, उद्यमशीलता के दृष्टिकोण और डिलीवरी उत्कृष्टता पर ध्यान केंद्रित करने के माध्यम से ग्राहकों का समर्थन करने वाले 30 से अधिक वैश्विक स्थानों पर आधारित हैं।  

आईटी सेवा प्रमुख ने कहा यह फर्म एक अलग इकाई (कैपको - ए विप्रो कंपनी) के रूप में काम करेगी। कैपको के सीईओ लांस लेवी ने कहा, “हम विप्रो में अपने नए सहयोगियों के साथ जुड़ने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं। एक साथ, हम वित्तीय सेवाओं के उद्योग में एक नया अग्रणी भागीदार बनाने के लिए, बड़े पैमाने पर नवीन प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित बीस्पोक ट्रांसफॉर्मल एंड-टू-एंड समाधान पेश करेंगे। "

    यह अधिग्रहण विप्रो (Wipro) को बैंकिंग और वित्तीय सेवा उद्योग के लिए सबसे बड़े अंत-से-अंत वैश्विक परामर्श, प्रौद्योगिकी और परिवर्तन सेवा प्रदाताओं में से एक बना देगा। कैपको के डोमेन और परामर्श शक्ति के साथ रणनीतिक डिजाइन, डिजिटल परिवर्तन, क्लाउड, साइबर स्पेस, आईटी और संचालन सेवाओं में विप्रो की क्षमताओं को जोड़कर, ग्राहक समाधान प्रदान कर सकते हैं। विप्रो (Wipro) लिमिटेड के सीईओ और प्रबंध निदेशक थिएरी डेलापोर्टे ने कहा, “हम विप्रो (Wipro) के लिए कैपको की सराहनीय नेतृत्व टीम और कर्मचारियों और वैश्विक ग्राहकों का स्वागत करते हुए बहुत उत्साहित हैं।

कोई टिप्पणी नहीं