Market Update

New rules apply after November 1 - Massive changes

New rules apply after November

नवंबर से बदलाव: आमतौर पर हर महीने नए बदलाव आते हैं। वे वित्त के मामले में हो सकते हैं। नियमों के संदर्भ में हो सकता है। तो जानिए कल (1 नवंबर) से कौन से बदलाव प्रभावी होंगे।

नवंबर से नए नियम: नया महीना (नवंबर) शुरू हो जाएगा। इस लिहाज से वित्त समेत अन्य क्षेत्रों के संदर्भ में विभिन्न बदलाव अगले महीने से लागू हो जाएंगे। इन बदलावों की पूरी जानकारी इस प्रकार है।

New Rules apply

LPG की कीमतों में बढ़ोतरी?

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से आम आदमी पहले से ही अनिश्चित वृद्धि का सामना कर रहा है। जैसे-जैसे यह चलन जारी है, तेल विपणन कंपनियां अब एक बार फिर रसोई गैस (एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी) बढ़ाने के लिए काम कर रही हैं।

आमतौर पर हर महीने की पहली तारीख को 15 तारीख को तेल विपणन कंपनियां गैस और एटीएफ (विमानन ईंधन) की कीमतों को समायोजित करती हैं।

विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, कंपनियां सरकार की मंजूरी (कुकिंग गैस की कीमतों में बढ़ोतरी) का इंतजार कर रही हैं। लेकिन विश्लेषकों का कहना है कि अगर एक और साल कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई तो इसका बोझ सरकार पर पड़ सकता है। इसी सिलसिले में अफवाहें हैं कि 1 नवंबर को कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। रियायती सिलेंडर की कीमत अब तक लगभग 100 रुपये बढ़ने की उम्मीद है।

Video Call में जीवन प्रमाण पत्र..

SBI कोरोना सहित पेंशनभोगियों के लिए अच्छी खबर, सार्वजनिक क्षेत्र की बैंकिंग दिग्गज SBI पेंशनभोगियों को बैंक शाखाओं में पहुंचते ही पेंशन नवीनीकरण के लिए अपना जीवन प्रमाण पत्र जमा करने की अनुमति देगा। आप वीडियो कॉल के जरिए इस सुविधा (लाइव सर्टिफिकेट इन ऑनलाइन) का लाभ उठा सकते हैं। यह ज्यादातर लोगों के लिए वास्तव में उपयोगी चीज है। क्योंकि..मौजूदा हालात में बेहतर यही होगा कि काम घर से बाहर जाए बिना ही किया जाए। SBI की ओर से लाए गए ये बदलाव 1 नवंबर से लागू होंगे.

उन फोन पर व्हाट्सएप सेवाएं बंद हैं। ( Whatsapp stopped working)

समय-समय पर नए अपडेट के साथ यूजर्स (WhatsApp new Updates) को सेवाएं देने वाले WhatsApp ने एक और चौंकाने वाला फैसला लिया है. इस फैसले से कई मॉडलों में सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। व्हाट्सएप का कहना है कि एंड्रॉइड 4.0.3 से पुराने ओएस वाले एंड्रॉइड फोन पर व्हाट्सएप सेवाओं को नंबर 1 से बंद कर दिया जाएगा। WhatsApp नंबर 1 के बाद iOS 9, Coi 2.5.1 वर्जन फोन पर भी काम नहीं करेगा। व्हाट्सएप ने उन फोन की सूची भी उपलब्ध कराई है जो वर्तमान में पुराने ओएस के साथ काम कर रहे हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा का किराया शुरू।

सरकार ने हाल ही में सेक्टर के दिग्गज बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ एक अहम फैसला लिया है। अगर आप महीने में तीन बार से ज्यादा कैश डिपॉजिट करते हैं तो 40 रुपये चार्ज लगेगा। इसी तरह, उसने घोषणा की है कि वह एक महीने में तीन बार से अधिक एटीएम से नकदी निकालने के लिए 100 रुपये का शुल्क लेगा। हालांकि नए नियम कल (1 नवंबर) से लागू हो जाएंगे।

 

कोई टिप्पणी नहीं