Market Update

Tata Motors share इस साल अब तक वृद्धि करके मल्टीबैगर रिटर्न दिया है

Tata Motors के शेयरों ने इस साल अब तक इस अवधि के दौरान लगभग 160% की वृद्धि करके मल्टीबैगर रिटर्न दिया है 

हिंदुस्तान टाइम्स ऑटो के अनुसार, टाटा मोटर्स ने इकाइयों के वितरण के लिए ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। 

 लैक्ट्रिक राइड-हीलिंग प्लेटफॉर्म ब्लसमार्ट यूनिट्स, टाटा मोटर्स को मेबिलिरियिल-टी ईवी (टाटा मोटर्स) से 3,500 एक्सपीआरईएस का ऑर्डर मिला है। हिंदुस्तान टाइम्स ऑटो के अनुसार, टाटा मोटर्स ने इकाइयों के वितरण के लिए ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। 

Tata Motors share multibagger

Tata Motors के इलेक्ट्रिक वाहन (वाणिज्यिक) के प्रमुख रमेश दोरैराजन ने एक बयान में कहा, "हम ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी के साथ साझेदारी करके खुश हैं और दिल्ली-एनसीआर में इलेक्ट्रिक बेड़े को विकसित करने के उनके निरंतर प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।"

XPRES-T EV सेडान एक बड़ी बैटरी और एक आकर्षक फास्ट चार्जिंग समाधान के साथ आता है। सुरक्षा और यात्री आराम के अलावा, टाटा का कहना है कि इससे बेहतर स्वामित्व लागत सुनिश्चित होगी। 

दोरैराजन ने कहा, "हमने हाल ही में सड़क पर 10,000 ईवी का मील का शिखर पार किया है, जो इस बात का एक मजबूत प्रमाण है कि हमारे अभिनव इलेक्ट्रिक वाहन ग्राहकों के साथ कितनी अच्छी तरह गूंजते हैं। यह आदेश ईवीएस को मुख्यधारा बनाने के हमारे प्रयासों को और मजबूत करेगा।"

ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी के संस्थापक और सीईओ अनमोल सिंह जग्गी ने कहा कि टाटा मोटर्स उनके जैसे युवा स्टार्टअप के लिए एक बेहतरीन पार्टनर है। उन्होंने कहा कि टाटा मोटर्स के साथ यह साझेदारी इलेक्ट्रिक यात्रा में कंपनी के विश्वास को मजबूत करेगी और इसे अधिक लाभ हासिल करने में मदद करेगी।

दिल्ली-एनसीआर में ऑल-इलेक्ट्रिक राइड-हीलिंग सेवा की पेशकश करते हुए, ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी ने इलेक्ट्रिक वाहनों में 22 मिलियन से अधिक स्वच्छ किलोमीटर की दूरी तय की है और अब तक 700,000 से अधिक सवारी पूरी कर ली है।

टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारत में फ्लीट ग्राहकों के लिए एकदम नया फ्लैगशिप वाहन एक्सप्रेस-टी लॉन्च किया है। फ्लीट वाहन, जिनमें औद्योगिक उपयोग, बड़ी टैक्सी सेवाएं और डिलीवरी सेवा शामिल हैं, ब्रांड के तहत बिक्री के लिए जाएंगे। टाटा मोटर्स का पहला इलेक्ट्रिक मॉडल टिगोर टाटा एक्सप्रेस के तहत पहला वाहन है। नई टिगोर को एक्सप्रेस-टी इलेक्ट्रिक कहा जाता है। एक्सप्रेस-टी ईवी का विपणन उन लोगों के लिए किया जाता है जो इसे इलेक्ट्रिक सेडान टैक्सी के रूप में उपयोग करना चाहते हैं। 

नई एक्सप्रेस-टी ईवी का डिजाइन टिगोर के समान है जिसका इस साल की शुरुआत में फेसलिफ्ट किया गया था। एक्सप्रेस-टी ईवी का इंटीरियर नई टिगोर जैसा है। मुख्य परिवर्तन चार्जिंग की स्थिति को दर्शाने वाला नीला हाइलाइट है। एक्सप्रेस-टी ईवी दो बैटरी पैक विकल्पों में उपलब्ध होगी। मानक संस्करण में 16.5 kW बैटरी पैक है और विस्तारित रेंज मॉडल में 21.5 kW बैटरी पैक है। यह एक 70V थ्री-फेज इंडक्शन मोटर द्वारा संचालित है जो 30 kW (41 hp) और 105 Nm का टार्क पैदा करता है।

स्टैंडर्ड वर्जन की रेंज को 143 किमी से बढ़ाकर 165 किमी कर दिया गया है। विस्तारित रेंज मॉडल की सीमा 213 किमी पर अपरिवर्तित रहती है। फास्ट चार्जर का उपयोग करते समय मानक मॉडल के लिए 90 मिनट और विस्तारित रेंज संस्करण के लिए बैटरी को 0-80% तक चार्ज करने में 110 मिनट का समय लगता है।

कोई टिप्पणी नहीं