Market Update

Upcoming IPO in 2021 - IPO coming in March 2021

     इस नए साल की शुरुआत से अच्छे अच्छे IPO खुले है और निवेशकों को काफी शानदार कमाई का मौका भी दिया है । अगर बात करे अगले कुछ IPO की जो इस महीने में आने वाले है । आइए थोड़ी नजर डालते है उन IPO के ऊपर और समजते है उन IPO के बारे में । Upcoming IPO in 2021 - IPO coming in March 2021

IPO

  • लक्ष्मी ऑर्गेनिक (Laxmi Organic IPO)

    आपको बता दे की लक्ष्मी ऑर्गेनिक की तारीख 15-17 मार्च है । जिससे लक्ष्मी ऑर्गेनिक (Lakshmi Organic) 600 करोड़ IPO के जरिए जुटाने कि तैयारी में है । इसका मूल्य 129 - 130 रुपए तय किया गया है । इसका आईपीओ 15 मार्च से खुलेगा और 17 मार्च को बंध होगा । आपको बता दे की Laxmi Organic Industries IPO स्पेशियलिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी है । 

  • जानिए कहा होने वाला है fund का इस्तेमाल :

    IPO से जुटाई गई हुई रकम का उपयोग येलोस्टोन फाइन केमिकल में होने वाला है और अन्य कुछ फंड मैन्यूफैक्चरिंग में इस्तेमाल हो सकता है । आपको बता दे की, Laxmi Organic Industries का कॉम्पिटीटर Aarti Industries और रोसारी बायोटेक है । 

  • Anupam Rasayan IPO :

    यह कंपनी भी एक केमिकल कंपनी है । जिसका IPO इसी मार्च महीने में आने वाला है । यह IPO खुलने कि तारीख 12 मार्च है जिसको 16 मार्च तक subscribe किया जाएगा । यह कंपनी 760 करोड़ रुपए IPO के जरिए जुटाने वाली है । जिसमे 553 - 555 प्रति शेयर का भाव रखा जाएगा । IPO के जरिए जो रकम जुटाई जाएगी उसका उपायों कंपनी अपने कर्ज को चलाने में इस्तेमाल करने वाली है । Anupam Rasayan कंपनी का कॉम्पिटीटर नवीन फ्लोरीन और एसआरएफ जैसी कंपनी है ।

  • Craftsman Automation IPO :

    यह एक इंजीनियरिंग कंपनी है जो विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रही है । यह कंपनी का IPO इस महीने कि 15 मार्च को आने वाला है । इस IPO की issue Lot Size 10 शेयर की है । यह IPO 15 मार्च को खुलेगा और 17 मार्च तक उसे Subscribe किया जा सकेगा । इस IPO में 1488 - 1490 प्रति शेयर मूल्य रखा गया है । 
    आपको बता दे की LIC का IPO भी आने वाला है जो देश का सबसे बड़ा IPO हो सकता है । यह देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी मे से एक है । इस IPO का ऐलान Budget 2021 किया गया था । वित मंत्री ने बजेट में इसकी जानकारी दी थी और जल्द है LIC का IPO लाने की बात की थी । आपको बता दे की LIC के पॉलिसी होल्डरों को 10% स्टेक मिल सकता है ।

कोई टिप्पणी नहीं